Kolo - Home Design & Consruction App
Raj veer

Raj veer

Painting Works | Delhi, Delhi

घर बैठे वर्क फ्रॉम होम आप अपनी शहर में आप अपने मोहल्ले में रहकर भी 15 से 20000 रुपये महीने के कमा सकते हैं #0 7827122566
likes
0
comments
0

More like this

वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर डिजाइन रंग हर चीज के बारे में विस्तार से बताया गया है। घर का निर्माण करते समय लोग वास्तु के अनुसार दिशाओं का ध्यान तो रखते हैं लेकिन कई और चीजों में वास्तु को लेकर इतने गंभीर नहीं रहते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार यदि आप घर में सुख-शांति और समृद्धि चाहते हैं तो कई बातों को ध्यान में रखना चाहिए। इसी तरह से वास्तु शास्त्र में फर्श में लगने वाले मार्बल के बारे में भी बताया गया है। यदि आप घर में सही जगह पर सही मार्बल लगवाते हैं तो आपके घर में सुख-शांति के साथ धन की आवक भी सही प्रकार से बनी रहती है। तो चलिए जानते हैं वास्तु के अनुसार फर्श पर कैसा मार्बल लगाना चाहिए।



2 of 4

घर के फर्श में करें हल्के रंगों का प्रयोग (प्रतीकात्मक तस्वीर) - फोटो : pinterest

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या दुकान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में हल्के रंगों जैसे पीले रंग का मार्बल लगाना बहुत अच्छा रहता है। यदि आप इस दिशा में पूरे हिस्से में पीले रंग का मार्बल नहीं लगवाना चाहते हैं तो थोड़े से हिस्से में लगवा सकते हैं।
वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर डिजाइन रंग हर चीज के बारे में विस्तार से बताया गया है। घर का निर्माण करते समय लोग वास्तु के अनुसार दिशाओं का ध्यान तो रखते हैं लेकिन कई और चीजों में वास्तु को लेकर इतने गंभीर नहीं रहते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार यदि आप घर में सुख-शांति और समृद्धि चाहते हैं तो कई बातों को ध्यान में रखना चाहिए। इसी तरह से वास्तु शास्त्र में फर्श में लगने वाले मार्बल के बारे में भी बताया गया है। यदि आप घर में सही जगह पर सही मार्बल लगवाते हैं तो आपके घर में सुख-शांति के साथ धन की आवक भी सही प्रकार से बनी रहती है। तो चलिए जानते हैं वास्तु के अनुसार फर्श पर कैसा मार्बल लगाना चाहिए।  2 of 4 घर के फर्श में करें हल्के रंगों का प्रयोग (प्रतीकात्मक तस्वीर) - फोटो : pinterest वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या दुकान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में हल्के रंगों जैसे पीले रंग का मार्बल लगाना बहुत अच्छा रहता है। यदि आप इस दिशा में पूरे हिस्से में पीले रंग का मार्बल नहीं लगवाना चाहते हैं तो थोड़े से हिस्से में लगवा सकते हैं।

kolo background graphic

Join the Community to
start finding Ideas &
Professionals

Get it on Google PlayGet it on App Store