Kolo - Home Design & Consruction App
vishwkarma ji Vikas Vishwakarma

vishwkarma ji Vikas Vishwakarma

Building Supplies | Bhopal, Madhya Pradesh

मंदिर की 3500 रुपये वर्ग फुट Bhopal me kahi bhi karva lo
likes
0
comments
0

More like this

#costomers  #Contractor  #CivilEngineer  #buildingmaterials 


निर्माण कच्चे माल के प्रकार और उनकी लागत

 निर्माण कच्चे माल को तीन वर्गों में बांटा गया है, यानी सी, बी और ए।

 सी श्रेणी: निम्न-श्रेणी की ईंटों/रेत, सबसे सस्ते फिक्स्चर, और निम्न-गुणवत्ता वाले सीमेंट ग्रेड और स्टील से निर्माण शामिल है।  आमतौर पर 1,000 वर्ग फुट के सी-क्लास घर के निर्माण में लगभग 7-8 लाख रुपये लगते हैं।

 बी श्रेणी: इस प्रकार के निर्माण में मध्यम गुणवत्ता वाले कच्चे माल शामिल होते हैं, जिनमें सीमेंट से लेकर स्टील और जुड़नार और फिटिंग शामिल हैं।  सी क्लास के विपरीत, बी क्लास सामग्री से बने 1,000 वर्ग फुट के घर को पूरा करने में 10-11 लाख रुपये लगेंगे।

 ए क्लास: इस प्रकार के निर्माण में सर्वोत्तम संसाधन गुणवत्ता का उपयोग करना शामिल है, और इसलिए, 1,000 वर्ग फुट के घर के निर्माण की लागत 15 लाख रुपये और 25 लाख रुपये के बीच भिन्न हो सकती है।

 इसके अलावा, निर्माण लागत बाहरी कारकों से भी प्रभावित हो सकती है, जैसे:

 ठेकेदार के गैर-पेशेवर रवैये, मजदूरों की हड़ताल या छुट्टियों के कारण निर्माण में देरी

 भवन निर्माण
#costomers #Contractor #CivilEngineer #buildingmaterials निर्माण कच्चे माल के प्रकार और उनकी लागत निर्माण कच्चे माल को तीन वर्गों में बांटा गया है, यानी सी, बी और ए। सी श्रेणी: निम्न-श्रेणी की ईंटों/रेत, सबसे सस्ते फिक्स्चर, और निम्न-गुणवत्ता वाले सीमेंट ग्रेड और स्टील से निर्माण शामिल है। आमतौर पर 1,000 वर्ग फुट के सी-क्लास घर के निर्माण में लगभग 7-8 लाख रुपये लगते हैं। बी श्रेणी: इस प्रकार के निर्माण में मध्यम गुणवत्ता वाले कच्चे माल शामिल होते हैं, जिनमें सीमेंट से लेकर स्टील और जुड़नार और फिटिंग शामिल हैं। सी क्लास के विपरीत, बी क्लास सामग्री से बने 1,000 वर्ग फुट के घर को पूरा करने में 10-11 लाख रुपये लगेंगे। ए क्लास: इस प्रकार के निर्माण में सर्वोत्तम संसाधन गुणवत्ता का उपयोग करना शामिल है, और इसलिए, 1,000 वर्ग फुट के घर के निर्माण की लागत 15 लाख रुपये और 25 लाख रुपये के बीच भिन्न हो सकती है। इसके अलावा, निर्माण लागत बाहरी कारकों से भी प्रभावित हो सकती है, जैसे: ठेकेदार के गैर-पेशेवर रवैये, मजदूरों की हड़ताल या छुट्टियों के कारण निर्माण में देरी भवन निर्माण

kolo background graphic

Join the Community to
start finding Ideas &
Professionals

Get it on Google PlayGet it on App Store